Blog

आपकी राशि और सेक्स

हालांकि इस लेख का विषय ज्योतिषय चर्चा बिल्कुल नहीं है। लेकिन यह सत्य है कि आपकी राशि  बहुत हद तक यह बताने में सहायक होती है कि आपका सेक्सुअल यानी यौन-व्यवहार कैसा है।

नीचे दी गयी तालिका से सर्वप्रथम आप अपनी राशि जान सकते हैं।

जन्म तिथि                     राशि

२१ मार्च से २० अप्रैल             मेष

२१ अप्रैल से २१ मई               वृष

२२ मई से २१ जून                     मिथुन

२२ जून से २२ जुलाई             कर्क

२३ जुलाई से २३ अगस्त                 सिंह

२४ अगस्त से २२ सितम्बर               कन्या

२३ सितम्बर से २३ अक्तुबर               तुला

२४ अक्तुबर से २२ नवम्बर                वृश्चिक

२३ नवम्बर से २१ दिसम्बर               धनु

२२ दिसम्बर से २० जनवरी               मकर

२१ जनवरी से १८ फरवरी                 कुंभ

१९ फरवरी से २० मार्च             मीन

 

अपनी जन्मतिथि के आधार पर अपनी राशि जानने के पश्चात्‌ आप नीचे दी गयी तालिका संखया २ व तालिका संख ३ से अपनी सेक्स प्रवृति व यौन- व्यवहार के बारे में जान सकते हैं।

तालिका संखया-२

राशि                           यौन-प्रवृति

मेषसिंहधनु                    बेहद कामुक

वृष, कन्यामकर                       कामुक

मिथुनतुलाकुंभ            इन राशियों के जातक छुपे रुस्तम होते हैं। इनमें अक्सर गुप्त सेक्स                  इच्छाएं होती हैं।

कर्कवृश्चिकमीन     कामुक और प्रेमी

उम्मीद है कि उक्त तालिका आपके व आपके पार्टनर की सेक्स प्रवृति को समझने में आपकी मददगार साबित होगी। आपकी पर्सनेलिटी को समझने में ज्योतिष शास्त्र बहुत हद तक मददगार साबित होता है। यहां तक कि यह आपके साथी की गुप्त सेक्स इच्छाओं व उसके यौनांग के आकार के बारे में भी आपको जानकारी दे सकता है। ऐसी और भी अनेक ज्ञानवर्धक एवं व्यवहारिक जानकारियों के लिए हमारी वेबसाइट से निरंतर जुड़े रहिए।

तालिका संखया ३ (आपकी राशि और सेक्स व्यवहार)

मेष- इस राशि के जातक अत्यधिक कामुक होते हैं। इनकी सेक्स इच्छा अदम्य होती है। सेक्स के प्रति इनका अति-उत्साह इन्हें संतुद्गिट से दूर ही रखता है।

वृष- इस राशि के जातक जल्दबाज नहीं होते। ये सोच-समझकर निर्णय लेने वाले होते हैं। ये लोग महज शारीरिक सुख के लिए संबंध बनाने के बजाय स्थायी और प्रेमपूर्ण एवं प्रगाढ रिश्‍ते कायम करने में विश्वास रखते हैं। संभोग से पूर्व कामक्रीडा करना इन्हें सुखद लगता है।

मिथुन- सेक्स में नए-नए प्रयोग करने के शौकीन होते हैं ये जातक। इनके लिए सेक्स तब अधिक आनंदमय होता हैजब इनका पार्टनर भी इनके जैसा ही प्रयोगधर्मी हो।

कर्क- इस राशि के जातक अति-कामुकलेकिन मनमौजी होते हैं। इन्हें साथी से हमेशा अपनी तारीफ सुनना अच्छा लगता है।

सिंह- इस राशि के जातक भी कामुक प्रवृति के होते हैं। अपने मन माफिक साथी को आकर्शित  करने की क्षमता इस राशि के जातकों में स्वाभाविक रूप से होती है।

कन्या- ये जातक द्गार्मीले स्वभाव के होते हैं। सेक्स के मामले में ये इतना जल्दी नहीं खुलते। इनके साथी को धैर्य और एकाग्रता से काम लेना चाहिए।

तुला- इस राशि के जातकों के लिए सेक्स में संतुद्गिट का मतलब है साथी की खुशीउसकी संतुष्टि।

 वृश्चिक – अति-कामुक और दुस्साहसी होते हैं इस राशि के जातक। ये आसानी से संतुद्गट नहीं होते। इनके सेक्स इच्छा को समझ पाना इनके साथी के लिए आसान नहीं होता। इनका व्यवहार इनके साथी के लिए कभी-कभी रहस्यमय बन जाता है।

धनु- इनकी कामेच्छा पानी के बुलबुले की तरह होती है। जल्द उत्पन्न और जल्द संतुष्‍ट। तीव्र कामेच्छा की स्थिति में ये कामक्रीड़ा करने के बजाय अपने मूल ध्येय को प्राप्त करना श्रेयस्कर समझते हैं।

मकर- इस राशि के जातक अपना साथी बहुत सोच-समझकर चुनते हैं। ये चाहते हैं कि सेक्स के लिए पहल इनके साथी की तरफ से हो। इन्‍हें कामक्रीडा व मुख-मैथुन करना अच्छा लगता हैकिंतु इसके लिए पहल अगर साथी की तरफ से की जाए तो।

कुभ- ये आसानी से उत्तेजित न होने वाले होते हैं। लेकिन जब इनकी कामेच्छा जाग्रत होती हैतो ये न सिर्फ अच्छे पार्टनर साबित होते हैंसेक्स में नए प्रयोग करने से भी परहेज नहीं करते। वहीं कभी-कभी ये सेक्स के प्रति एकदम उदासीन से प्रतीत होने लगते हैं।

मीन- इन जातकों के जिस्म का रास्ता इनके दिल से होकर जाता है। मतलब यह कि सहानुभूति दर्शाकर और सुरक्षा का एहसास दिलाकर आप इनके करीब जा सकते हैं। इनका विश्वास जीतकर ही आप इनसे संबंध स्थापित कर सकते हैं।

free vector

Leave a Comment

Name*

Email* (never published)

Website