Blog

जीवन में संपूर्णता लाए फेंग्‍शुई मैग्‍पाई

सिर पर अपनी छत, छोटा, सुखी और स्‍वस्‍थ परिवार। यही सपना तो हम सबकी आंखों में पलता है। हममें से ऐसे कई खुशनसीब हैं, जिनका यह सपना साकार हो चुका है लेकिन बहुत सारे ऐसे भी हैं, जो जीवन में इस संपूर्णता को पाने के लिए रात-दिन जद्दोजहद कर रहे हैं। आपकी इस जइ्दोजहद को काफी हद तक मददगार साबित हो सकता है फेंग्‍शुई का यह ऑल इन वन गैजेट- मैग्‍पाई।

मोर, डव, मुर्गे, फिनिक्‍स आदि की तरह मैग्‍पाई पक्षी को भी फेंग्‍शुई में विशेष महत्‍व प्राप्‍त है। मैग्‍पाई का सीधा संबंध जीवन के आनंद, उत्‍सव और खुशियों से है। यह बताने की आवश्‍यकता नहीं कि जीवन में उत्‍सव तभी आता है, जब वह संपूर्ण होता है यानी स्‍वस्‍थ, सुखी और खशुहाल।

बात करते हैं मैग्‍पाई की खूबियों की। जो लोग लम्‍बे समय से बीमार हैं या जिन्‍हें दवाएं असर नहीं कर रही हैं, उनके लिए मैग्‍पाई गैजेट को अपने निजी कक्ष में स्‍थापित करना लाभदायक हो सकता है। यह उन्‍हें बीमारी से जूझने और स्‍वास्‍थ्‍य में स्‍थायित्‍व लाने में मदद करता है। खासकर लो लोग संवेदनशील स्‍वास्‍थ्‍य के हैं, उनके लिए मैग्‍पाई वरदान का कार्य करता है।

स्‍वास्‍थ्‍य ही नहीं, अगर आपका करियर भी अस्थिरता झेल रहा है तो मैग्‍पाई आपके करियर चाहे वह जॉब हो या बिजनेस आपको स्थिरता प्रदान करने में मदद करता है। इसके लिए आप किसी फेंग्‍शुई विशेषज्ञ के मशवरे से अपनी निजी शुभ दिशा जानकर वहां मैग्‍पाई को स्‍थापित करें।

चीन में मैग्‍पाई एक खास मौसम में दिखाई देते थे, जब यानी पुरातन समय से ही इनका दिखना शुभ माना जाता था। फेंग्‍शुई का मानना है कि मैग्‍पाई नए अवसरों की प्राप्ति भी करवाता है। बात चाहे, करियर की हो, प्रेम संबंधों की हो या स्‍वास्‍थ की। अगर आपके प्रेम संबंध खोखले हो गए हैं या उनमें पहले की तरह उत्‍साह नहीं रहा है तो मग्‍पाई के जोडे को अपनी शयन कक्ष में स्‍थान दें। यह आपके प्रेम संबंधों में नयी ऊर्जा का संचार करेगा।

यही नहीं, अगर आप किराए के मकान में रह रहे हैं और अपनी छत का सपना साकार करना चाहते हैं तो फेंग्‍शुई मैग्‍पाई को निश्चित रूप से अपने घर में स्‍थान दें। लेकिन इसे कैसे और कब स्‍थापित करना चाहिए, इसके नियम भिन्‍न-भिन्‍न हो सकते हैं, लिहाजा बेहतर है कि ऐसा करने से पहले किसी कुशल फेंग्‍शुई विशेषज्ञ से परामर्श कर लें।

free vector

One Response to जीवन में संपूर्णता लाए फेंग्‍शुई मैग्‍पाई

  1. Am having hell lots problems. Both me n my husband r having career problems. My husband where ever finds a job has to leave or is fired within an yr. am not able to find a job since 3 yrs n trying hard since then.

    Now my hubby has cancer thiu astros say its not written in his kundali.

    Plz help n tell me what should I do.

Leave a Comment

Name*

Email* (never published)

Website